Latest / Breaking
Latest / Breaking
Thursday, September 23, 2021

श्रीराम का नारा लगाने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू गोदकर हत्या! 4 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 24 साल के रिंकू शर्मा की इलाके के बदमाशों ने चाकू मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पहचान जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम के तौर पर हुई है. पुलिस का कहना है कि घर के पास ही रिंकू अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में गया था. तभी वहां झगड़ा हो गया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई. 

जय श्रीराम के नारे लगाने पर हुई हत्या

परिवार के अनुसार, रिंकू की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वो इलाके में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाता था. 5 अगस्त 2020 को रिंकू ने श्री राम मंदिर बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली निकाली थी. तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने ऐतराज जताया था. उसी वक्त से आरोपियों ने रिंकू शर्मा को टारगेट पर ले लिया था. मृतक के भाई मनु शर्मा ने ज़ी न्यूज़ से बातचीत में बताया कि वो बजरंग दल (Bajrang Dal) से जुड़ा हुआ है और मंगोलपुरी का हनुमान चालीसा प्रमुख है. 5 अगस्त को श्री राम मंदिर बनने के उपलक्ष्य में हमने इलाके में श्री राम रैली निकाली थी. तब भी हमारे साथ अनबन हुई थी और उन्होंने धमकी दी थी. फिर मौका मिलते ही बुधवार को भाई को मार दिया.

पिटते वक्त भी जय श्रीराम बोल रहा था रिंकू

वहीं मृतक रिंकू शर्मा की मां राधा शर्मा ने बताया कि 30-40 लोग आए. लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे. मेरे बेटे को बहुत मारा. लेकिन वो अपने आखिरी शब्दों में भी जय श्री राम बोल रहा था. मृतक रिंकू शर्मा के पिता अजय शर्मा ने बताया कि मेरा बेटा जन्मदिन की पार्टी से वापस आया. तभी पीछे से हमलावर आए और हमला कर दिया. मेरा बेटा बजरंग दल से जुड़ा हुआ है इसलिए बार-बार हमको धमकी देते थे. बोलते थे छोडूंगा नहीं. मेरे बेटे को चाकू मार दिया. मेरे छोटे बेटे को भी मारा है. और मुझे बोलकर गए है कि हमने तेरे बेटे को मार दिया.

4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस का इस मामले में कहना है कि मृतक रिंकू शर्मा अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में गया था. जहां उसका झगड़ा हो गया. जब वो घर आया तो हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं कई एंगल से इस मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार, रिंकू शर्मा (24) निजी अस्पताल में लैब टेक्नीशियन था. ज़ी न्यूज़ को मौके से कई सीसीटीवी भी मिले हैं, जिसमें आरोपियों के हाथ में लाठी-डंडे साफ देखे जा सकते हैं.