Latest / Breaking
Latest / Breaking
Tuesday, February 20, 2024

आलमाइटी का छात्र 650 अंक प्राप्त कर नीट में चयनित।

आलमाइटी पब्लिक इण्टरमीडिएट कालेज बृजमनगंज के छात्र रहे रामानन्द यादव तथा उसके माता-पिता को विद्यालय के प्रबन्धक महमूद आलम ने माल्यार्पण एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इनका चयन मेडिकल की संयुक्त प्रवेश परीक्षा नीट में हुआ है।
ग्रामसभा करमहा टोला मीरपुर निवासी रामानन्द यादव पुत्र स्वामीनाथ यादव का चयन नीट 2023 में हुआ है। इनके पिता सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी तथा माता तीजा देवी गृहिणी है।छ:भाई बहनों में इकलौते रामानन्द प्रारम्भ से ही प्रतिभावान रहे हैं। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता,बहनों तथा अपने गुरूजनों को दिया। प्रतिदिन 10 से 12 घण्टे की मेहनत करने वाले रामानन्द ने बिना किसी कोचिंग के स्वाध्याय द्वारा अपने सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि विश्वास, समय प्रबंधन तथा गुरू का सम्मान व समर्पण से ही सफलता अर्जित की जा सकती है। उन्होंने बताया कि आलमाइटी से हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद से ही उसके मन में कुछ करने की इच्छा जागृत हुई। विद्यालय की प्रात: की प्रार्थना सभा में गुरूजनों द्वारा प्रतिदिन दिया जाने वाले मोटिवेशन ने इस इच्छा को सही दिशा प्रदान की। फलस्वरूप उसने डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करने का निर्णय लिया।अपने अनुजों को उन्होंने सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह देते हुए बताया कि उनका कोई भी सोशल मीडिया एकाउन्ट नही है।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक महमूद आलम ने कहा कि एक साधारण परिवार के बच्चे द्वारा प्राप्त की गयी यह एक बड़ी उपलब्धि है।मैं इनको और इनके परिवार को व्यक्तिगत रूप से भीे जानता हूँ । उन्होंने कहा कि अब रामानन्द की जिम्मेदारियां और भी बढ़ गयी है। एक डॉ इंसान की जिंदगी को बचाता है और वह भगवान तुल्य है। मेरी हार्दिक शुभकामना है कि मेरा यह शिष्य एक सफल चिकित्सक और एक अच्छा इंसान बने और केवल समाज ही नही बल्कि पूरे ब्रम्हाण्ड की सेवा करे।परमपिता परमेश्वर इन्हें चिरंजीवी और दीर्घायु करें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुनील कुमार, ईश्वर चन्द्र चौरसिया,दुर्गेश यादव, शबी अहमद, मो०फारूक सिद्दीकी, अखिलेश यादव,अशोक कुमार,अंगद प्रसाद, पी०एस० चौहान, एम० ए० लारी,श्रवण कुमार, मुकेश कुमार मिश्र,एम.ए.सिद्दीकी, बृजेश कुमार, बृजभान यादव,हमीदा बेगम, सीताराम चौहान, विनय पांडेय समेत विद्यालय के समस्त शिक्षक – शिक्षिकाओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी ।