Latest / Breaking
Latest / Breaking
Monday, February 19, 2024

गोरखपुर में DDU के कुलपति और रजिस्ट्रार सहित पुलिस की जमकर पिटाई, छात्रों पर FIR दर्ज

दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय (DDU)  गोरखपुर में शुक्रवार को बड़ा बवाल हो गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने कुलपति, प्राक्टर और रजिस्ट्रार की जमकर पिटाई की. कई दिनों से धरने पर बैठे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का गुस्सा शुक्रवार को दोपहर के बाद फूट गया. कार्यकर्ताओं ने कुलपति और कुलसचिव को बुरी तरह पीट दिया. इसके अलावा बीचबचाव करने आए डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर (DSW) और कुछ प्रोफेसरों को भी कार्यकर्ताओं ने बुरी तरह पीटा.

घटना को लेकर यूनिवर्सिटी कैंपस में हंगामा हो गया. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुलपति कक्ष में घुसकर तोड़फोड़ की और दरवाजा उखाड़कर फेंक दिया.  

घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई. कार्यकर्ताओं ने पुलिस से भी मारपीट की. इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके कार्यकर्ताओं को खदेड़ा. साथ ही कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है.

गोरखपुर विश्वविद्यालय में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पहले भी कई बार विरोध प्रदर्शन किया था. गत 26 जून को भी प्रशासनिक भवन पर एबीवीपी ने हंगामा किया था. उस दिन तीन गेट के ताले भी तोड़ दिए गए थे. उसके बाद कुलपति ने एक-एक कर छात्रों की समस्याएं सुनीं और आश्वासन दिया था कि जल्द ही इन सभी का समाधान कर दिया जाएगा. लेकिन कोई परिणाम नहीं निकलने पर एबीवीपी ने गुरुवार को कुलपति का पुतला फूंकने की चेतावनी दी थी.

अशोक कुमार गुप्ता का रिपोर्ट